अक्टूबर में लॉन्च होगी देश की सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक बाइक! 90 km/ph की है टॉप स्पीड- बुकिंग स्टार्ट

0
0


देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक ‘KRIDN’

मोटरसाइकिल (One Electric Motorcycles) ने घोषणा की है कि कंपनी अक्टूबर में भारत में बनी सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाली है. इस बाइक की टॉप स्पीड 90 km/ph है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 12, 2020, 6:06 AM IST

देश में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में कई कंपनियां इस सेगमेंट में वाहन लॉन्च कर रहे हैं. वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (One Electric Motorcycles) ने घोषणा की है कि कंपनी अक्टूबर में भारत में बनी सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाली है. इकोनॉमिक टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक़, वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की क्रीडन (KRIDN) देश में निर्मित सबसे तेज बाइक होने वाली है. कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक का रोड ट्रायल और सभी तरह के टेस्ट पूरे कर लिए हैं. कंपनी ने बताया है कि बाइक टैक्सी और डिलीवरी ऑपरेटरों के लिए भी विशेष बाइक तैयार करने की योजना पर काम जारी है.

जानिए बाइक की खासियत
वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का दावा है कि क्रीडन की टॉप स्पीड 95km प्रतिघंटा है जो अब तक भारत में बनी सभी इलेक्ट्रिक बाइक से ज्यादा है. जबकि टॉर्क 165 Nm है जो इसे सबसे पॉवरफुल इलेक्ट्रिक बाइक बनाता है. इस बाइक में ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो एक कम्यूटर बाइक के लिए परफेक्ट हैं. वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के सीईओ, गौरव उप्पल कहते हैं कि बाइक हाई परफॉरमेंस होने के साथ मजबूत भी है. बाइक का चेसिस कंपनी ने खुद ही डिजाइन किया है जबकि सीएट के टायर और मुंजाल शोवा के सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें : 5000 रुपये से कम की EMI में खरीदें BMW की शानदार बाइक G-310R और G-310GSइतनी है KRIDN की कीमत

इस बाइक को 1.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. बाइक को अक्टूबर में लॉन्च करने के साथ डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी. पहले चरण में बाइक को दिल्ली,मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई में डिलीवर किया जाएगा. इन शहरों में बाइक की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी गई है, जिसके लिए ग्राहक को कोई भी डिपाजिट रकम जमा करने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें : Triumph Rocket 3 GT भारत में लॉन्च, कीमत 18.40 लाख रुपये, जानें फीचर्स

2021 में आएगी एक और बाइक
बाइक में बैटरी से लेकर मोटर तक सभी उपकरण भारत में ही बनाये गए हैं इसलिए इनका रिप्लेसमेंट भी आसान और कम खर्चीला होगा. कंपनी 2021 में एक नई बाइक को उतारने की भी योजना तैयार कर रही है. इस बाइक में 2 kWh की मोटर का इस्तेमाल होगा. साथ इसकी टॉप स्पीड 75 Km प्रतिघंटा होगी. इस बाइक की कीमत 1 लाख से कम होगी.





Source link