अक्टूबर में लॉन्च होगा बीएमडब्ल्यू एम2 का नया मॉडल, देखें कार की डिटेल्स

0
2


नई दिल्ली. बीएमडब्लूय ने घोषणा की है कि उनकी सेकेंड जेन एम2 इस साल अक्टूबर में औपचारिक रूप से लॉन्च कर दी जाएगी. कार में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ रियल व्हील ड्राइव कॉन्फिग्युरेशन भी मिलेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि यह एम मॉडल की पूरी तरह इंटरनल कंबशन इंजन (आईसीई) पर आधारित आखिरी कार होगी.

कार में S58 3.0 लीटर स्ट्रेट सिक्स इंजन होगा जो 450 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करेगा. इंजन या तो 8-स्पीड स्टेपट्रोनिट ऑटोमेटिक या फिर 6-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आएगा.

ये भी पढ़ें- आ रही है सबसे दमदार ऑफ रोड SUV, 4×4 ड्राइव के साथ मिलेगा ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस

परफॉर्मेंस व स्पेसिफिकेशन
कंपनी का कहना है कि नई एम2 का परफॉर्मेंस इससे पिछली एम-2 सीएस जैसा ही होगा. नई एम2 सेकेंड सीरीज कू पर आधारित होगी जो पहली बार 2021 में सामने आई थी. इसमें एम-स्पेसिफिक सस्पेंशन होंगे. इसके अलावा बड़े ब्रेक्स, रीवर्क्ड चेसिस और परफॉर्मेंस आधारित इंटीरियर भी आपको इस गाड़ी में मिलेंगे. इसमें बड़े व्हील और अतिरिक्त ग्रिप वाले टायर लगाए जाएंगे. इसमें बकेट सीट होगी ताकि यात्री अपनी सीट पर स्थिर रहें.

क्या होगी कीमत?
बीएमडब्ल्यू ने फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं है कि लेकिन खबरों के अनुसार, इसका दाम 40-42 लाख रुपये के करीब हो सकता है. नई बीएमडब्ल्यू  एम2 स्टाइलिंग के मामले में लगभग एम240i जैसी ही होगी. इसके अलावा हेडलाइट्स भी सेम होने का अनुमान है. कंपनी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर कार की टेस्टिंग की तस्वीरें भी शेयर की थीं.

ये भी पढ़ें- Tesla ने अमेरिका में इलेक्ट्रिक कारों की कीमतें बढ़ाईं, 6 हजार डॉलर तक बढ़े रेट

कंपनी का बयान
बीमर के साथ बातचीत में बीएमडब्ल्यू एम डिविजन के सीईओ फ्रैंक वैन मील ने कहा है कि नई एम2 एक शानदार ड्राइविंग मशीन की तरह पेश होगी. उन्होंने कहा है कि आप आगे बीएमडब्ल्यू की गाड़ियों में इलेक्ट्रिक को हावी होते देखेंगे जिसकी शुरुआत 48-वोल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम से होगी और फिर प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल व पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारें आएंगी. उन्होंने कहा कि अगर ऐसे देखें तो एम2 आखिरी गाड़ी होगी जो पूरी तरह कम्बशन इंजन पर चलेगी. यह कार 2022 की आखिरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय शोरूम में आ सकती है. इसके अलावा बीएमडब्ल्यू अपनी एक और कार एम3 की पहली झलन जून में आयोजित गुडवुड फेस्टिवल में दिखाने की योजना बना रही है.

Tags: Automobile, BMW, Cars



Source link

पिछला लेखबाॅडी में पानी की कमी के कारण हो सकती हैं ये समस्याएं, हो जाएं अलर्ट
अगला लेखआज दोपहर में जारी होगा बोर्ड का रिजल्ट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।